पठान ब्रदर्स ने बढ़ाया बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद का हाथ, युसूफ ने कही ये बड़ी बात

दक्षिणी भारत के राज्य केरल में बाढ़ से मची तबाही के बाद दुनियाभर से मदद पहुँचाई जारही है,लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा यूसुफ पठान,और इरफान पठान ने मदद के लिये लोगों से अपील करके और रिलीफ पहुँचाकर देशवासियों का दिल जीत लिया है।

इरफान और यूसुफ ने सोशल मीडिया के माध्यम से मुहिम चलाकर बाढ़ पीड़ितों को दैनिक मूलभूत ज़रूरी सामग्री पहुँचाई है,इरफान पठान और यूसुफ पठान अपने इंस्टाग्राम और ट्वीटर अकाउंट पर इस सम्बन्ध में जानकारी दी है।

इरफान ने बताया कि उन्होंने खाने पीने का सामान,कपड़े,चप्पल,लुंगी,और ज़रूरी दवाइयां आदि सामग्री हवाई जहाज़ के द्वारा केरल पहुँचाई हैं,इस मुहिम में उन्हें जिन जिन लोगों ने सहयोग किया है उन सबका नाम लेकर शुक्रिया अदा किया है।

यह सामग्री बड़ौदा से बैंगलोर तक हवाई जहाज़ से भेजी गई है फिर वहां से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में काम करने वाले लोग इसको वितरित करेंगे और ज़रूरतमंद लोगों तक इसको पहुँचाएंगे।

केरल में बाढ़ग्रस्त स्थानों पर फंसे लोगों को बचाने का काम अब लगभग समाप्ति की ओर है ऐसे में केरल सरकार ने आज अपना पूरा ध्यान मकानों और सार्वजनिक स्थानों की सफाई पर केंद्रित किया है। आपदा प्रबंधन राज्य नियंत्रण कक्ष के अनुसार आठ अगस्त से बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में अब तक 231 लोगों की मौत हो चुकी है और 32 लोग लापता हैं। राज्य भर के 3,879 राहत शिविरों में 3।91 लाख परिवारों के कम से कम 14।50 लाख लोग रह रहे हैं।

बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित एर्णाकुलम जिले में 850 राहत शिविरों में 5।32 लाख लोग रह रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य और स्थानीय स्व-सरकारी विभाग के तहत तीन हजार से अधिक दस्तों ने मकानों और सार्वजनिक स्थानों की सफाई का काम शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि ज्यादातर फंसे लोगों को निकाल लिया गया है और अब दूर दराज के मकानों में तलाश की जाएगी कि कहीं कोई फंसा तो नहीं है।

I want to thank everyone who has contributed to help Kerala flood victims. Special mentions for @madhav14438,@brij126,@Jay6002.jp,@hinal6456,@_paarthlalwaani @mohammedkamilpeerzada@vbhageria@mansibhageria @indigo6E Let us continue and restore things back for them. #kerala🌴 #keralafloods #letsdoittogether

Posted by Yusuf Pathan on Monday, August 20, 2018