जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमले में मारे गए देश के इतने जवान

जम्मू कश्मीर के शोपियां में एक आतंकवादी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने शोपियां जिले के बोनागाम में 4 पुलिसकर्मियों की गोली मार कर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि घटना की जांच के लिए पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। बता दें कि आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर उस समय हमला किया जब वह गाड़ी की मरम्मत करवा रहे थे। आतंकी उनके हथियार भी लूट कर ले गए।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के ख़िलाफ़ सुरक्षा बलों को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब पुलिस और सुरक्षा बलों के साझा अभियान में हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर अल्ताफ़ डार समेत दो आतंकवादी मारे गए।

सुबह सुरक्षाबलों को अनंतनाग के ख़ानबल इलाक़े में आतंकवादियों के होने की ख़बर थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। इस दौरान आतंकवादियों ने फ़ायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों ने भी फ़ायरिंग का जवाब दिया, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। दूसरा आतंकी उमर राशिद वानी है। अल्ताफ़ डार 2007 से ही घाटी में सक्रिय था और वो सुरक्षा बलों पर हुए कई हमलों में शामिल था।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार सुबह ही सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खानबल के मुनिवाद गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्ट सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने भी इस ऑपरेशन की पुष्टि की थी। उन्होंने बताया, आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हुई। बता दें कि मुठभेड़ के बाद इलाके में ट्रेन और इंटरनेट सर्विस रोक दी गई थी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बड़ा आतंकी हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बड़ा आतंकी हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

Posted by HW News on Wednesday, August 29, 2018