मोईन अली के आगे पस्त हुई टीम इंडिया, रोते दिखे विराट कोहली

मोईन अली की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को भारत के खिलाफ यादगार जीत मिली है।इंग्लैंड ने रविवार को साउथ हैम्प्टन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 60 रन से हराते हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली।

इंग्लैंड ने रविवार को साउथ हैम्प्टन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 60 रन से हराते हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली। दोनों टीमों के बीच पांचवां टेस्ट मैच 7 सितंबर से खेला जाएगा, जो महज औपचारिकता भर होगी। इस मुकाबले में टीम इंडिया इंग्लैंड से नहीं हारी बल्कि मोईन अली के आगे भारतीय टीम ने घुटने टेक दिए।

इस मैच में मोईन अली ने अकेले दम पर टीम इंडिया को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाई थी। जिसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 273 रन पर ऑलआउट हो गई।

इस तरह पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 27 रन की बढ़त हासिल हुई। वहीं, दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने 271 रन बनाई और टीम इंडिया को जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में भारतीय टीम 184 रन पर ही सिमट गई। मोईन अली ने दोनों पारियों में कुल मिलाकर (5+4) 9 विकेट हासिल किए।

हली पारी में रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा का विकेट झटक भारत की पारी को बड़ी बढ़त बनाने से रोका। दूसरी पारी में विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का विकेट लेकर टीम इंडिया के जीत की उम्मीद को खत्म कर दिया। इस पारी में रिषभ पंत और मोहम्मद शमी का भी विकेट हासिल किया।

टेस्ट इतिहास में सिर्फ एक ही बार ऐसा हुआ है, जब कोई टीम 0-2 से पिछड़ने के बाद सीरीज जीती है. ऐसा 1936-37 में डॉन ब्रैडमैन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किया था। ब्रैडमैन का बतौर कप्तान यह रिकॉर्ड अब भी अटूट है।

Ind Vs Eng :- फूट फूट कर रोते दिखे Virat Kohli,124 पर थे 3 विकेट,Virat Kohli हो गए आउट.देखें विडियो

124 पर थे 3 विकेट,Virat Kohli हो गए आउट,फूट फूट कर रोते दिखे Virat Kohli.जानने के लिए देखें विडियो. |Virat Kohli |India vs England 4th Test 4th day #viratkohli #indvseng #indvseng4thtest4thday

Posted by Daily Trending News on Monday, September 3, 2018