लोग आत्महत्या कर लेते हैं लेकिन मैं अपनी बीमारी से लड़ना चाहता हूं’-सलमान खान

कुछ समय पहले मीडिया में खबरें आई थी कि ‘सुल्तान’ को चेहरे में नर्व डिसऑर्डर की समस्या है। इसी बात को लेकर वो एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल उन्होंने मीडिया से इस पर बात की। सलमान ने कहा कि हमें स्क्रीन पर अपना बेस्ट देना पड़ता है। बताया जा रहा था कि सलमान खान को ‘ट्यूबलाइट’ की शूटिंग के दौरान चेहरे में दर्द की समस्या का सामना करना पड़ा था। बावजूद इसके शूटिंग के दौरान सलमान ने किसी को भी इस बात का आभास नहीं होने दिया। वो लगातार शूटिंग करते रहे।

मीडिया ने सलमान खान से पूछा कि आप दर्द भुलाकर कैसे काम करते हैं? इस पर सुल्तान ने कहा, ‘यह मायने नहीं रखता कि आप कितने दर्द से गुजर रहे हैं। यह हमें अहसास दिलाता है कि आप कोई विकल्प नहीं रख सकते। आपको बुखार है। अापके घुटने में चोट है। इन बातों से फैन्स को कोई फर्क नहीं पड़ता। आपको हमेशा ही अपना बेस्ट देना होता है।’

रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान ने मीडिया से कहा कि लोग दर्द से परेशान होकर आत्महत्या कर लेते हैं। मैं तो लड़ना चाहता हूं। हां, मुझे फेशियल डिसऑर्डर है। दरअसल सलमान को जो बीमारी है उसे ट्रिगेमिनल न्यूरेल्जिया कहते हैं। इस बीमारी में मांसपेशियों में बहुत दर्द होता है। झनझनाहट के साथ दर्द बना रहता है।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि सलमान इलाज के लिए अमेरिका गए थे। बावजूद इसके उनका दर्द कम नहीं हो रहा है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है। यह तो सल्लू भाई ही जाने। हम तो केवल इतनी ही दुआ मांगते हैं कि हमारे बजरंगी भाईजान को जल्दी से इस दर्द से छुटकारा मिल जाए।