सत्ता संभालने से पहले इमरान खान के सामने आई बड़ी मुसीबत, पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी

पाकिस्तान सांख्यिकीय ब्यूरो की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक पर आधारित महंगाई दर जुलाई 2018 में चार साल के मुकाबले सबसे ज्यादा है। पीबीएस की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान की वार्षिक महंगाई दर जुलाई में बढ़कर 5।83 फीसदी रही जबकि जून में यह 5।21 फीसदी थी।

वहीं जुलाई 2017 में यह दर 2।9 फीसदी थी। सितंबर 2014 के बाद से यह पाकिस्तान में सर्वाधिक महंगाई दर है। ब्यूरो का कहना है कि पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ी कीमतें, पाकिस्तानी रुपये में गिरावट महंगाई बढ़ने के प्रमुख कारण रहे।

11 अगस्त को इमरान खान लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

पाकिस्तान में 11 अगस्त को इमरान खान प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए हिंदुस्तान से पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव को न्योता मिला है। वहीं पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

सबसे खास बात ये है कि पीएम मोदी को इमरान खान की पार्टी शपथग्रहण समारोह में बुलाना चाहते हैं। इसके लिए इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ ने विदेश मंत्रालय से राय मांगी है। इमरान की पार्टी ने विदेश मंत्रालय से पूछा है कि क्या मोदी समेत दूसरे देशों के राष्ट्राध्यक्षों को इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जा सकता है?