पाकिस्तान: सुरक्षा बल कर्मी लड़की को भारतीय गाना गाने पर मिली ये सज़ा, मचा हंगामा

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक सुरक्षा बल कर्मी को बस इसलिए सज़ा दी गई क्योंकि उसने एक भारतीय गाना गाया। पाकिस्तान के हवाई अड्डा सुरक्षा बल की एक महिला कर्मी ने पाकिस्तानी झंडे वाली टोपी पहन भारतीय गाना गुनगुना दिया जिसके लिए उसे सज़ा दी गई।

इस गाने का एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर वायरल हो रहा गया था, जिसके बाद अधिकारियों ने मामले की जांच का आदेश दिया था।

हवाई अड्डा सुरक्षा बल (एएसएफ) ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 25 साल की महिला कर्मचारी के वेतन और भत्तों में दो साल तक वृद्धि पर रोक लगा दी है। अधिकारियों ने उसे आगाह किया है कि अगर वो भविष्य में आचार संहिता का फिर से उल्लंघन करती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

देश के नवनिर्वाचित पीएम इमरान खान ने चुने जाने के बाद वैसे तो कई बार शिगुफा छोड़ा है कि अगर भारत दोस्ती का एक कदम आगे बढ़ाता है तो पाकिस्तान दो कदम आगे बढ़ाएगा।

लेकिन जो देश भारत में बने गाने को गुनगुनाने के लिए अपने नागरिक को सज़ा दे सकता है उससे किन कदमों को आगे बढ़ाने या किन मसलों को हल करने की उम्मीद की जा सकती है।

आपको याद होगा ईद के बाद एक छोटी बच्ची का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वह अपनी मां पर ईदी न मिलने की भड़ास निकालती नजर आती है। मगर वह जिस अंदाज में अपना गुस्सा जाहिर करती है, देखने वालों को ये वीडियो बड़ा मजेदार लगा। यही वजह रही कि चंद घंटों में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

ASF woman viral video Pakistan

Posted by ‎Lahore city لاہورشہر‎ on Sunday, September 2, 2018