शिया समुदाय के प्रतिष्ठित मौलाना धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से इस वजह से मिलने जा रहे है मोदी

दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को यहां पहुंच सकते हैं। सैफुद्दीन 20 दिवसीय प्रवास पर गुरुवार को यहां पहुंचे हैं। उप-जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने बताया कि दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मिलने के लिए प्रधानमंत्री के 14 सितंबर को यहां आने का कार्यक्रम संभावित है। इसके मद्देनजर जरूरी तैयारियां की जा रही हैं।

पीएम का बेहद छोटा दौरा होगा

उन्होंने बताया कि सरकारी स्तर पर संकेत मिले हैं कि प्रधानमंत्री का इंदौर दौरा बेहद संक्षिप्त रहेगा। हालांकि, इस सिलसिले में केंद्र सरकार से विस्तृत कार्यक्रम की प्रतीक्षा की जा रही है। इस बीच, दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रवक्ता ने बताया कि सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के शहर आगमन के दौरान सांघी ग्राउंड पर हजारों लोगों ने धर्मगुरु का गर्मजोशी से इस्तकबाल किया।

प्रवक्ता के मुताबिक अपने संक्षिप्त उद्बोधन में सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन ने राष्ट्रीय स्वच्छता रैंकिंग में इंदौर के लगातार दूसरे साल अव्वल रहने पर शहरवासियों की तारीफ की। इसके साथ ही, दाऊदी बोहरा समुदाय के लोगों से अपील की कि वे अन्य समुदायों के लोगों से मिल-जुलकर रहें और एक अच्छे नागरिक के तौर पर देश की तरक्की में योगदान करें।

40 देशों से पहुंचेंगे लोग

प्रवक्ता ने बताया कि शहर में अपने 20 दिवसीय प्रवास के दौरान सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन धार्मिक प्रवचन देंगे। इसके साथ ही, तीन मस्जिदों का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु के दीदार और उनके प्रवचन सुनने के लिए 40 से ज्यादा मुल्कों के तकरीबन 1।7 लाख लोगों के इंदौर पहुंचने की उम्मीद है।

सियासी तबके की ओर से लोकसभा अध्यक्ष और स्थानीय सांसद सुमित्रा महाजन, प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग, रतलाम-झाबुआ क्षेत्र के लोकसभा सांसद कांतिलाल भूरिया और अन्य नेताओं ने यहां सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन का स्वागत किया। सैफुद्दीन को प्रदेश सरकार ने राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है।

इंदौर ने किया मौला का स्वागत

मोहर्रम के महीने में वाअज के लिए दाऊदी बोहरा समाज के 53 वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन मौला गुरुवार को इंदौर पहुंचे। वे उज्जैन से सड़क मार्ग द्वारा इंदौर पहुंचे। इंदौर में लाखों समाजजनों और शहर के गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया। वे मुंबई से अवंतिक एक्सप्रेस द्वारा सुबह 7 बजे उज्जैन पहुंचे थे। उज्जैन में मौला करीब तीन घंटे तक रुके और उन्होंने समाज के लोगों को सम्बोधित भी किया। इंदौर में महापौर मालिनी गौड़ और सांसद सुमित्रा महाजन ने मौलाना का स्वागत किया…To watch more videos, please click here: https://goo.gl/wWkgY8#DrSyednaAaliQadarMufaddalSaifuddin #TaleNTedIndia #Indore #News #IndoreNews #न्यूज़ #इंदौरन्यूज़ #TaleNTed #MadhyaPradesh #MPNews #BreakingNews #HindiNews #DailyNews #India #AllIndiaNewsFor Daily Live News Updates, Download #TaleNTedIndiaNews App: https://goo.gl/DrpyW1

Posted by Talented India on Thursday, September 6, 2018