20 वर्षीय खलील अहमद ने बनाई टीम इंडिया में जगह, इस टूर्नामेंट में दिखायेंगे जलवा

सितम्बर में आयोजित होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम में खलील अहमद को जगह दी गई है। राजस्थान के टोंक जिले के रहने वाले खलील अहमद को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था।

इस शौक को खलील अहमद ने अपने जीवन का लक्ष्य बनाया। खलील के पिता कम्पाउंडर थे और वो अपने बेटे को डॉक्टर बनना देखना चाहते थे। जिसके चलते खलील का क्रिकेट खेलना उन्हें पसंद नहीं था। लेकिन उन्होने अपने पिता को मनाया और कड़ी मेहनत की। जिसके दम पर आज खलील ने भारतीय टीम में जगह बना ही ली।

भारतीय टीम में एशिया कप के जरिए पदार्पण करने वाले खलील अहमद ने अंडर-16 और अंडर-19 में स्तर पर राजस्थान टीम का प्रतिनिधित्व किया है। इसके साथ ही खलील अहमद ने अंडर-19 क्रिकेट में भी जगह बनाई है। अपने खेल के दम पर खलील अहमद ने 2016 में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जगह बनाई।

खलील अहमद इंडिया-ए और अंडर-19 में खेलते रहे हैं जहां उनको कोच राहुल द्रविड़ का मार्गदर्शन मिलता रहा। यह गेंदबाज 148 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग करने में सक्षम हैं। साल 2016 में लेफ्ट आर्म पेसर खलील को आईपीएल टीम डेयरडेविल्स ने 10 लाख रुपए में खरीदा था। इसके अलावा 2018 में इस गेंदबाज को सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा था।

बता दें कि एशिया कप भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरा समाप्त होने के केवल चार दिन बाद शुरू हो जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच सात से 11 सितंबर तक खेला जाएगा जबकि एशिया कप 15 सितंबर से यूएई में शुरू होगा।

भारतीय टीम में चयन होने पर अब खलील को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी ने ट्विट करके बधाई दी तो वहीं खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, आरसीए सचिव आरएस नांदू सहित तमाम पदाधिकारियों ने भी खलील अहमद को बधाई दी है।

#विशेष #रिपोर्टराजस्थान (Tonk) के 20 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद का एशिया कप में भारतीय क्रिकेट टीम में चयन आगे बढ़ो अपने देश-प्रदेश व गाँव का नाम रोशन करो।#15_September_Plays_4India#AsiaCup2018_inDubai

Posted by CityLive Sawai Madhopur on Saturday, September 1, 2018