भारतीय टीम में सेलेक्ट हुए राजस्थान के इस मुस्लिम खिलाड़ी ने CM से की मुलाक़ात

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने युवा क्रिकेटर खलील अहमद को भारतीय क्रिकेट टीम का सदस्य चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

CM वसुंधरा ने खलील से मंगलवार को 8, सिविल लाइन्स पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उनको इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने राजस्थान का मान बढ़ाया है। राजे ने उन्हें बेहतर भविष्य और अच्छा क्रिकेट खेलने के लिए शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर खलील के पिता श्री खुर्शीद अहमद और राजस्थान राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष श्री अमीन पठान भी उपस्थित थे। बता दें कि टोंक निवासी खलील 145 किमी/घंटा की औसत रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। उनका चयन 15 सितंबर से संयुक्‍त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप हुआ है।

जहीर खान के बाद भारत को खलील के रूप में बढ़िया गेंदबाज मिला है। खलील की प्रतिभा को निखारने में टीम इंडिया के दिग्‍गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का खास योगदान रहा है।

अपने चयन पर खलील ने कहा, ‘अब जब मुझे चुना गया है, मैं सिर्फ एशिया कप ही नहीं भारत के लिए अधिक से अधिक मैच खेलना चाहता हूं। मैं कम से कम 10 सालों तक खेलना चाहता हूं और जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा विकेट लेना चाहता हूं।’

बता दें कि राजस्‍थान के टोंक जिले के 20 साल के लेफ्ट आर्म पेसर खलील अहमद को 15 सितंबर से संयुक्‍त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है।

इस टूर्नामेंट में नियमित कप्‍तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, लिहाजा रोहित शर्मा 16 सदस्‍सीय टीम की कमान संभालेंगे। जबकि एकमात्र नया चहेरा खलील हैं, जिनकी प्रतिभा को निखारने में टीम इंडिया के दिग्‍गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का खास योगदान रहा है।

टीम इंडिया में टोंक के 'नवाब', वनडे टीम में खलील अहमद को मिली जगह

टीम इंडिया में टोंक के 'नवाब', वनडे टीम में खलील अहमद को मिली जगह#FINVideo #IndiaNationalCricketTeam #KhaleelAhmed #TONK

Posted by First India News Rajasthan on Sunday, September 2, 2018