इमरान खान करेंगे पीएम हाउस की इन सरकारी लक्ज़री कारो की नीलामी

पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री आवास में मौजूद आवश्यकता से अधिक लग्जरी वाहनों की बिक्री का निर्णय किया है। शनिवार को आई एक खबर के मुताबिक, नई सरकार के खर्च को कम करने के अभियान के तहत यह फैसला किया गया है। आलीशान वाहनों की सूची तैयार की गई है जो प्रधानमंत्री आवास में 17 सितंबर को होने वाली नीलामी के दौरान बिक्री के लिए रखे जाएंगे।

डॉन समाचार पत्र की खबर के मुताबिक , इन आलीशान वाहनों के बेड़े में आठ बीएमडब्ल्यू शामिल हैं, जिनमें से तीन 2014 मॉडल की हैं, तीन 5,000 सीसी की एसयूवी और दो 2016 मॉडल वाली 3,000 सीसी की एसयूवी हैं।

 

खबर में बताया गया कि इस सूची में 2016 मॉडल की चार मर्सिडीज बेंज कारें भी हैं। इनमें से दो 4,000 सीसी की बुलेट-प्रूफ कारें हैं। इसके अलावा टोयोटा की 16 कारें हैं। इनमें से एक 2004 की लेक्सस कार, एक 2006 की लेक्सस एसयूवी और दो 2004 की लैंड क्रूजर हैं। आठ कार 2003 से 2013 तक के मॉडल की हैं।

इन सभी के अलावा नीलामी में 2015 मॉडल की चार बुलेट-प्रूफ लैंड क्रूजर वाहन भी रखे जाएंगे। खबर के अनुसार 1800 सीसी की एक होंडा सिविक और तीन सुजुकी वाहन भी सूची में हैं तथा इसमें 1994 मॉडल की एक हिनो बस भी शामिल है।

नकदी की तंगी झेल रही सरकार के खर्च को कम करने के अपने वायदे पर कायम रहते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान, 18 अगस्त को पद संभालने के बाद से अपने सैन्य सचिव के तीन कमरे वाले घर में अपने दो नौकरों के साथ रह रहे हैं।

उन्होंने घोषणा की थी कि वह विशाल प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे जहां 524 स्टाफकर्मी और 80 वाहनों का बेड़ा है।
सी खबर है कि जब से इमरान खान ने शपथ ली है, उस दिन से लेकर अब तक प्रधानमंत्री आवास से अपने निजी घर हेलिकॉप्टर (चौपर) से आते-जाते हैं। इस बात की तस्दीक खुद पाकिस्तान के सूचना मंत्री का कार्यभार संभाल रहे फवाद चौधरी ने की है।

दरअसल, इमरान खान प्रधानमंत्री आवास और अपने निजी घर के बीच की दूरी 15 किलोमीटर की यात्रा हेलिकॉप्टर से करते हैं। इसी वजह से वह आलोचकों के निशाने पर आ गये हैं और लोग आलोचना करने लगे हैं कि उन्होंने जो सरकारी खर्चे कम करने का जो वादा किया था, उसका क्या हुआ? गौरतलब है कि सत्ता में आते ही इमरान खान की सरकार ने विदेशी या घरेलू यात्रा के लिए विशेष विमानों और बिजनेस क्लास में यात्रा करने पर भी रोक लगाने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा प्रधानमंत्री आवास से अपने घर हेलिकॉप्टर से जाने में सिर्फ 55 रुपये प्रति किलोमीटर का खर्च आता है। उनका दावा है कि यह खर्च रोड से जाने की तुलना में काफी कम है। इसके बाद सोशल मीडिया पर यह खबर सनसनी की तरह फैल गई और लोगों ने इस पर जमकर मजे भी लिए।

सोशल मीडिया पर लोगों ने इमरान खान की हेलिकॉप्ट यात्रा पर खूब मजे ले रहे हैं। एक ट्विटर हैंडल एमकाजमी खरमांगी ने लिखा- नये पाकिस्तान में आपका स्वागत है। हेलिकॉप्टर की सेवा 55 रुपये प्रति किलोमीटर। कंपनी का मालिक- फवाद चौधरी।

PM हाउस की कारें बेचकर इमरान बनाएंगे 'नया पाकिस्तान' ? | Bharat Tak

PM हाउस की कारें बेचकर इमरान बनाएंगे 'नया पाकिस्तान' ? | Bharat Tak

Posted by Bharat Tak on Saturday, September 1, 2018