इमरान खान को पहला झटका, PTI के वरिष्ट अधिकारी को इन आरोपों ने घेरा

इमरान खान को पाकिस्तान का वजीर-ए-आजम बने हुए कुछ ही समय हुआ है इसी बीच उनकी सरकार को एक बड़ा घरेलू झटका लगा है। इमरान सरकार के संसदीय कार्य सलाहकार बाबर अवान पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होनें की वजह से अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है।

पद छोड़ते हुए उन्होंने ट्वीट कर कहा कि संसदीय कार्य मंत्रालय से अपना इस्तीफा सौंपने के लिए प्रधानमंत्री आवास गया था। कानून का शासन मुझसे शुरू होता है इतना लिखने के बाद उन्होंनें सरकार का धन्यवाद

बता दें कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने नंदीपुर परिजोजना में देरी को लेकर अवान के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसके बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। इसे लेकर पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया ने लिखा कि मामले को लेकर जवाबदेही ब्यूरो ने अवान से तीन घंटे तक पुछताछ की। 2008 से लेकर 2013 तक वे तत्कालीन सरकार में कानून मंत्री थे।

जिनकी वजह से इस नंदीपुर प्रोजेक्ट में देरी हुई थी। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर देश से कहा था कि उनकी सरकार देश से भ्रष्टाचार मिटाने को लेकर नए कदम उठा रही है और इसके लिए देश की कार्य प्रणाली में बदलाव किया जाएगा। इत तरह के रास्ते तलाशे जाएंगे जिनसे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जा सके।

लेकिन उसके कुछ देर बाद ही इमरान के सलाहकार को इस्तीफा देना पड़ा। बता दें कि इमरान के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की जनता सुधार को लेकर काफी उम्मीद लगा रही है।

सत्ता में आने के बाद इमरान लगातार पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति को सुधराने के साथ ही पडौसी देशों के साथ संबंध सुधारने की बात करते रहे है। इसके लिए उन्होंने कई सारे वीआईपी कल्चर में भी बदलाव किए है।

इमरान सरकार में पहला भ्रष्टाचार का मामला आया सामने! #duniyatak

इमरान सरकार में पहला भ्रष्टाचार का मामला आया सामने! #duniyatakPlease subscribe and share https://www.youtube.com/duniyatak

Posted by Duniya Tak on Thursday, September 6, 2018