VIDEO: रिक्शा चलाने वाले से आखिर कैसे ये मुस्लिम खिलाड़ी बना एक महान बल्लेबाज़

पाकिस्‍तान के पूर्व बल्‍लेबाज मोहम्‍मद युसूफ ने 2019 विश्‍व कप में खिताब जीत का प्रबल दावेदार दावेदार अपनी टीम को बताया है। आईसीसी विश्‍व कप का आयोजन अगले वर्ष 30 मई से इंग्‍लैंड में होगा। इसमें 10 टीमें शिरकत करेंगी।

इस समय मौजूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया की टीम है जिसने 2015 में अपने घर में 5वीं बार विश्‍व कप पर कब्‍जा किया था। इस बार टूर्नामेंट का फॉर्मेट बदला हुआ है। ग्रुप स्‍तर पर सभी 10 टीमें 9 टीमों से भिड़ेंगी।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद युसूफ विश्‍व कप को लेकर काफी उत्‍साहित हैं।

वेबसाइट पाक पैशन डॉट नेट को से बातचीत में युसूफ ने कहा, ‘ मुझे लगता है कि पाकिस्‍तान की टीम प्रबल दावेदार है। मैं इसलिए कह रहा हूं क्‍योंकि मुझे लगता है कि उनके पास बेस्‍ट बॉलिंग लाइनअप है। खासकर सपाट ट्रैक्‍स पर। मेरे कहने का मतलब है कि पाक के पास संतुलित पेस अटैक है। मुझे लगता है कि जिस प्रकार इस समय इंग्‍लैंड की पिच बर्ताव कर रही है उससे वहां बेस्‍ट बॉलिंग अटैक वाली टीम सफल रहेगी। और वो बॉलिंग अटैक पाकिस्‍तान के पास है।’

मध्‍यक्रम के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में से एक युसूफ ने 288 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्‍होंने वनडे में कुल 9,720 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 40 का रहा है। युसूफ ने वनडे में 15 शतक और 64 अर्धशतक लगाए हैं।

उनके इस बयान को आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, जिसके बाद लोगों ने पाकिस्तान टीम का खूब मजाक उड़ाया। कई लोगों ने यह कहा कि इस बार जिंबाव्बे विश्व कप में नहीं है तो कईयों ने कहा कि मजाक अच्छा है।

Video। रिक्शाचालक जो बना महान बल्लेबाज़

Video। रिक्शाचालक जो बना महान बल्लेबाज़पूरी ख़बर पढ़ें >>> https://goo.gl/upUaZJ

Posted by News18 Hindi on Monday, August 27, 2018