यूपी योगीराज के 90 दिन में गिरे 2 निर्माणाधीन फ्लाइओवर, बस्ती में मचा हंगामा

वाराणसी के बाद अब उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के नजदीक फुटहिया में शनिवार को एनएच 28 पर नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) द्वारा निर्माणाधीन फ्लाइओवर गिरने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

जिला प्रशासन का दावा है कि हादसे में तीन मजदूर घायल हुए है, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के दौरान करीब चार घंटे तक हाइवे पर आवागमन बंद रहा। बता दें कि इस फ्लाइओवर का निर्माण केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के द्वारा कराया जा रहा था।

यह घटना शनिवार सुबह तकरीबन 7 बजकर 30 मिनट पर घटित हुई। फुटहिया ओवरब्रिज का निर्माण तकरीबन 80 फीसदी से ज्यादा पूरा हो गया था। इसी दौरान शुक्रवार को अचानक यह ब्रिज ढह गया। घटना की सूचना के बाद मौके पर जिले के डीएम राजशेखर पहुंचे और जांच के निर्देश दे दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल राहत कार्य शुरू करने और यातायात सुचारू कराने के निर्देश दिए हैं।

बस्ती जिले से बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने एनबीटी ऑनलाइन को बताया, ‘यह प्रॉजेक्ट केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की ओर से चल रहा था। काम में जिन लोगों ने भी लापरवाही बरती है उनके खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा। हमने परिवहन मंत्रालय के अधिकारियों से बातचीत करके और जिलाधिकारी से मामले की जानकारी लेकर कहा है कि जल्द से जल्द जांच कराकर सभी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।’

हादसे के बाद डीएम ने बताया कि नैशनल हाइवे पर बैरियर लगाकर वाहनों को पास कराया जा रहा है। मामले में एनएचएआई के प्रॉजेक्ट डायरेक्टर को हादसे की तकनीकी जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल, सुबह के वक्त हाइवे पर ट्रैफिक का दबाव बहुत कम था वरना वाराणसी जैसी घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता था। दो दिनों पहले ही इसी फ्लाइओवर के नीचे से ही बड़ी संख्या में कांवड़िए गुजरे थे।

बता दें कि 15 मई को वाराणसी में हुए फ्लाइओवर हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई थी। योगी सरकार ने इसकी जांच के लिए एक विशेष कमिटी का गठन किया था। इसके अलावा हादसे का जिम्मेदार मानते हुए सेतु निगम के कई अफसरों पर भी कार्रवाई की गई थी। वाराणसी हादसे में जिम्मेदार 7 इंजिनियरों और एक ठेकेदार को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

यूपी के बस्ती में गिरा फ्लाईओवर

यूपी के बस्ती में नेशनल हाईवे 28 पर बन रहा एक फ्लाईओवर गिर गया जिसमें एक शख्स की दबने की आशंका है। #ATVideo अन्य वीडियो के लिए: http://bit.ly/at_videos

Posted by Aaj Tak on Friday, August 10, 2018