VIDEO: अमेरिका की ये पहली मुस्लिम महिला जिन्होंने हिजाब में कर दिखाया ये अजूबा

अमेरिकी मुस्लिम ओलंपियन इबिहाहज मोहम्मद ने अन्य तीर्थयात्रियों के साथ हज का प्रदर्शन किया। 32 वर्षीय इब्तिहाज मोहम्मद का कहना है कि यह उनके जीवन का सबसे यादगार क्षण था। हिजाब पहने हुए गेम में भाग लेने वाले पहले अमेरिकी ओलंपियन ने अपने ट्विटर खाते पर चित्र और वीडियो पोस्ट किए।

उसने लिखा ‘शब्द मेरे दिल में जो खुशी है उसे व्यक्त नहीं कर सकते हैं, इस समय मक्का में इस छुट्टी को बिताने का मौका मिला है। होजज के प्रयासों को स्वीकार किया जा सकता है और मुझे उम्मीद है कि अल्लाह आपको जल्द ही हज में आमंत्रित करेगा! ईद मुबारक।’

इबितिज मोहम्मद 2016 में ओलंपिक में भाग लेने वाली पहली मुस्लिम महिला है। वह ओलंपिक के पहले हिजाब पहने हुए एथलीट के रूप में 2016 में लाइटलाइट में आईं। उसे कांस्य पदक मिला।

यदि आप उसकी कहानी से परिचित नहीं हैं: मुहम्मद ओलंपिक खेलों में हिजाब पहनने वाली पहली अमेरिकी महिला बन गईं। लेकिन उस दिन वह कुछ और भी पहन रही थी जिसने हमारा ध्यान खींचा: पूरी तरह से पंख वाले काले रंग की eyeliner wing। “मैं प्रतिस्पर्धा करते समय हमेशा पहनता हूं, ” वह कहती हैं। “मुझे विश्वास है कि महिलाओं को पहनना चाहिए और जो करना उन्हें सबसे अच्छा महसूस करता है। यदि आप बहुत अच्छा महसूस करते हैं, तो आप अपने रास्ते में कुछ भी जीत लेंगे। ”

32 वर्षीय सेफोरा कलेक्शन के तरल eyeliner द्वारा शपथ ली। “कुछ eyeliners सुस्त या शुष्क चमकदार हो सकता है। यह बहुत पिगमेंटेड है और मैट रहता है। “जब पूछा गया कि उसका नियमित मेकअप कलाकार कौन है, तो वह हंसती है। मुहम्मद कहते हैं, “मैं उस ग्लैमरस नहीं हूं।” “मैं इसे खुद करता हूं, और मुझे लगता है कि मैंने अंत में इसे पूर्ण किया है।”

इस शूट के लिए, मेकअप कलाकार अपने अधिकांश मेकअप करने के लिए कलाकार था, लेकिन मुहम्मद ने खुद को eyeliner किया। “बस बाड़ लगाने के साथ, अभ्यास सही बनाता है।” उसके दोस्त ने पहले कॉलेज के अपने जूनियर वर्ष में उसके ऊपर पंख लगाए। “यह मेरा हस्ताक्षर देखो बन गया है। यह शक्ति की मेरी ढाल है।

यह किसी और के बारे में नहीं है या मैं अन्य लोगों के साथ कैसे दिखता हूं। कुछ महिलाएं अपने बालों पर समय बिताना पसंद करती हैं। मेरे लिए, यह ऐसा कुछ है जो मुझे खुशी लाता है। “(आप मुहम्मद को नीचे दिए गए वीडियो में अपने अद्भुत लाइनर कौशल को दिखा सकते हैं।)

न केवल उसके पंखों के साथ शुरू करने के लिए सही हैं, लेकिन वे कभी भी उपक्रम से पदक समारोह तक कभी भी धुंधला नहीं लगते हैं। यह एक प्राणघातक के लिए पर्याप्त प्रभावशाली होगा, लेकिन एक प्रतियोगिता के दौरान ओलंपियन के लिए, यह उल्लेखनीय है। उसका रहस्य सरल है: “वह एक महान कोण वाली नोक है, ” और फिर हमें एक और कम उम्मीद वाली चाल पर जाने देती है।

“मेरा हिजाब पसीना को मेरी आंखों में प्रवेश करने से रोकता है।” वह गार्नीयर क्लीन + शुद्ध करने वाले तेल मुक्त सफाई टोवेलेट्स के साथ सोने के पहले अपने लाइनर को ले जाती है। “भले ही मेरा लाइनर बहुत रंगा हुआ हो, फिर भी एक इसे मिटा देता है और एक चिकना महसूस नहीं करता है। मैंने कभी मेकअप में कभी सोया नहीं।

लेकिन मुहम्मद के स्वरूप की शक्ति उसके मेकअप से बहुत अधिक है। वह कहती है, “जब मैं उनसे बात करता हूं, तो मैं किसी को आंखों में देखना पसंद करता हूं।” “चाहे वह प्रतिद्वंद्वी या अजनबी हो। यह सम्मान का संकेत है। यह आपको किसी व्यक्ति से जुड़ने की अनुमति देता है। “और जब मुहम्मद की बड़ी, अंधेरे, रोशनी वाली आंखों में वे देखते हैं तो विरोधियों को क्या लगता है? एक महिला जिसका सौंदर्य प्रत्येक लंग और पेरी के साथ आता है – और कुछ भयंकर काले पंख।

US Olympic medalist Ibtihajj Muhammad reflects on her Hajj journey

Seeing people from different parts of the world unite in devotion to their faith was one of the best experiences, says Ibtihaj Muhammad as she reflects on her Hajj journey http://bit.ly/2P8dh7I#Hajj2018#KSAEmbracesTheWorld

Posted by Arab News on Tuesday, August 28, 2018