गुजरात के इतिहास में पहली बार दी गयी पुलिस स्टेशन में इफ्तार पार्टी

अहमदाबाद के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि जब पुलिस स्टेशन में मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया हो।

 जूहापूरा शांति कमेटी और विजलपुर पुलिस स्टेशन की ओर से मुस्लिम रोज़ेदारों के लिए इफ्तार पार्टी आयोजित की गई। इस पार्टी में हर धर्म और समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया।

खबर के मुताबिक, विजलपुर पुलिस स्टेशन यार्ड में पहली बार ऐसा हो रहा था, जहाँ इलाके के मुस्लिम समुदाय के लोग और पुलिस स्टेशन के अधिकारी एक दूसरे को इफ्तार कराते हुए दिख रहे थे।

इस मौके पर विजलपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर अश्विनी पटेल ने कहा कि हम चाहते हैं कि ऐसे कार्यक्रम हर साल होते रहें। वहीं, स्थानीय लोग इस पार्टी के लिए अश्विनी पटेल का धन्यवाद किया और वहां उपस्थित सभी लोगों ने यह कहा कि इस तरह के कार्यक्रम हर साल होने चाहिए और विजलपुर पुलिस स्टेशन के इंचार्ज इंस्पेक्टर अश्विनी पटेल ने कहा कि हम भी यही कामना करते हैं कि हर साल इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन हो और रहने वाले मुस्लिम भाइयों ने भी इंस्पेक्टर अश्विन पटेल का शुक्रिया अदा किया और बाद में इफ्तार पार्टी के बाद विजलपुर पुलिस स्टेशन के यार्ड में ही नमाज अदा की गई और इस तरह से इफ्तार पार्टी का समापन हुआ. यदि इसी तरह पूरे देश में हिंदू मुस्लिम की एकता बरकरार हो जाए तो देश का विकास होगा और देश में हिंसा और अशांति पूरी तरह से खत्म हो जाएगी इसीलिए इंस्पेक्टर अश्विन पटेल ने देश की एकता के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया.

इफ्तार पार्टी के बाद विजलपुर पुलिस स्टेशन यार्ड में मगरिब की नमाज़ भी जमात की साथ अदा की गई।