इस मुस्लिम नेता को कांग्रेस ने दिया ये ज़बरदस्त तोहफा, किया बड़ा बदलाव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में बड़ा बदलाव करते हुए मां सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है। साथ ही राहुल ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और दलित नेता मीरा कुमार को CWC का स्थाई आमंत्रित सदस्य बनाया है।

अहमद पटेल ने वयोवृद्ध नेता मोतीलाल वोरा की जगह ली है। ध्यान रहे की आज अहमद पटेल का 69 वां जन्मदिन भी है। वे गुजरात से आने वाले वरिष्ठ नेता हैं और सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव हैं। कांग्रेस में कोषाध्यक्ष का पद काफी अहम होता है। पार्टी का वित्त विभाग देखने की जिम्मेदारी कोषाध्यक्ष की होती है।

कांग्रेस ने एक बयान में कहा, ”राहुल गांधी ने तत्काल प्रभाव से अहमद पटेल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है।” वहीं मोतीलाल वोरा को कांग्रेस महासचिव (प्रशासन) की जिम्मेदारी दी गई है। बयान में कहा गया है कि मोतीलाल वोरा ने कोषाध्यक्ष रहते हुए काफी अच्छा काम किया।

मीरा कुमार (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने पार्टी के विदेश विभाग की जिम्मेदारी करण सिंह से लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा को सौंपी है। वहीं लुजियो फलेरिओ को कांग्रेस महासचिव बनाया गया है और उन्हें नार्थ ईस्ट (असम को छोड़कर) की जिम्मेदारी दी गई है।

वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा को कर्ण सिंह के स्थान पर पार्टी के विदेश मामलों के विभाग का अध्यक्ष बनाया गया और लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को कांग्रेस कार्य समिति में बतौर स्थायी आमंत्रित सदस्य शमिल किया गया है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने एक बयान में कहा, ”कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अहमद पटेल को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके साथ ही मोतीलाल वोरा को महासचिव (प्रशासन) बनाया गया है। उन्होंने कहा, ”पार्टी बतौर कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा की कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना करती है।

Ahmed Patel appointed as new treasurer of Congress party, to replace senior leader Motilal Vora

Ahmed Patel appointed as new treasurer of Congress party, to replace senior leader Motilal Vora

Posted by ABP Live on Tuesday, August 21, 2018