विडियो: लंदन में पाकिस्तानी मॉडल पर हुआ एसिड अटैक हुई “अपराधी ने कहा”

लंदन : एक ब्रिटिश व्यक्ति जिसने लंदन में गाड़ी चलाते हुए एक पाकिस्तानी मुस्लिम मॉडल के चेहरे पर एसिड फेंक दिया, अंततः उसके पूरे चेहरे को विकृत कर दिया। अदालत के फैसले के बाद शुक्रवार को 25 वर्षीय जॉन टॉमलिन के रूप में पहचाने गए हमलावर को 16 साल की सजा सुनाई गई है। यह घटना तब हुई जब पीड़ित रेशम खान अपने 21 वें जन्मदिन मना रही थे। रेशम मैनचेस्टर विश्वविद्यालय में छात्र भी हैं।

टॉमलिन ने खान के चाचा को भी उस प्रक्रिया में घायल कर दिया जो कार में उसके साथ था। उनके 37 वर्षीय रिश्तेदार जमील मुख्तार के सिर और गर्दन विकृति हो गया था। उनके एक कान की सुनने की शक्ति भी पूरी तरह खो दी।

निगरानी कैमरों से प्राप्त फुटेज से पता चला कि टॉमलिन ने हमले को पूरा किया और उनके जीवन दुभर कर दिया। स्थानीय ब्रिटिश मीडिया ने मुसलमानों के खिलाफ “घृणित अपराध” के रूप में एसिड हमले को संदर्भित किया है।

हालांकि, अपने अपराध के लगभग एक महीने बाद, टॉमलिन ने खुद को पुलिस से अनुरोध किया कि वह “मानसिक रूप से बिमार” था और पहले उसे “भावनात्मक रूप से अस्थिर के रूप में निदान किया गया था और व्यक्तित्व विकार से पीड़ित था।” यह पता चला था कि ड्रग्स लेने के आदी होने के बाद टॉमलिन की स्वास्थ्य स्थिति बदतर हो गई थी।