शादी करने गया था मुस्लिम युवक, परिजनों ने गुंडों को बुला किया ये हाल

यूपी के गाजियाबाद की तहसील में उस वक्त हंगामा मच गया, जब अचानक कुछ लोगों ने मौके पर आकर एक युवक और युवती को पीटना शुरू कर दिया। ये दोनों यहां मैरिज रजिस्ट्रार के कार्यालय में अपनी शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए आए थे।

दोनों को पीटने वाले लोगों का आरोप था कि लड़के ने लव जिहाद के कारण लड़की को फंसाया है। दोनों की चीख—पुकार सुनकर तमाशबीनों की भीड़ जमा हो गई लेकिन भीड़ में से किसी ने भी मार खा रहे युवक को बचाने की कोशिश नहीं की। बाद में भीड़ ने युवक का जुलूस भी निकाला। इसी दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से दोनों को भीड़ से बचाया।

बताया गया कि मध्य प्रदेश का रहने वाला युवक और बिजनौर की रहने वाली युवती नोएडा की कंपनी में साथ काम करते हैं। साथ में काम करने के दौरान ही उनमें आपस में प्रेम हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

इसी के तहत मंगलवार को ये जोड़ा शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए तहसील में आया था। गैर समुदाय के दो लोगों की शादी की खबर कुछ ​कथित धार्मिक संगठनों को लग गई।

पहले से ताक में खड़े कार्यकर्ताओं ने युवक की जमकर पिटाई की। बाद में घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को बचाया। घायल युवक और युवती को पुलिस लेकर थाने आ गई। पुलिस ने बताया कि दस्तावेज के मुताबिक दोनों बालिग हैं।

उन्होंने थाने में यह स्वीकार किया कि वह अपनी रजामंदी से शादी करना चाहते ​हैं। जिन लोगों ने उनके साथ ये दुर्व्यवहार किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने इस मामले में दो ज्ञात और दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।